बुध वक्री, शुक्र मार्गी और मंगल का धनु राशि में प्रवेश

जनवरी2022 में यह चार ग्रह बदलेंगे अपनी चाल जाने आपके जीवन क्या पड़ेगा प्रभाव –
जनवरी 2022 में चार ग्रह अपनी चाल में परिवर्तन करने वाले हैं जिनका असर सभी राशियों पर पड़ेगा । आइए जानते हैं 2022 में कोन कोन से ग्रह बदलेंगे अपनी चाल

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ग्रहों की चाल का असर व्यक्ति के जीवन पर शुभ अशुभ रूप से पड़ता है । अपनी चाल के अनुसार सभी ग्रह एक राशि में परिवर्तन करते हैं । जहां कुछ ग्रह सीधी चाल चलते है तो कुछ ग्रह उल्टी चाल चलते है । वही कुछ ग्रह गोचर के साथ साथ वक्री और मार्गी भी होते हैं । जनवरी 2022में चार ग्रह अपनी चाल में परिवर्तन करने वाले हैं जिनका असर सभी राशियों पर पड़ेगा । आइए जानते जनवरी2022में कोन कोन से ग्रह बदलेंगे अपनी चाल

सूर्य का मकर राशि में गोचर _ 14जनवरी 2022को सूर्य देव धनु राशि से मकर राशि में दोपहर 2:43 बजे प्रवेश करेंगे और इस राशि में 13फरवरी 2022को सुबह 3: 41बजे तक रहेंगे । सूर्य ग्रह के गोचर को सक्रांति के नाम से जाना जाता है और सूर्य जब मकर राशि में आता है तो उसे मकर संक्रांति कहते है यह दिन धार्मिक दृष्टि से बेहद महत्वपूर्ण माना जाता है । इस दिन स्नान और दान का विशेष महत्व होता है । मकर राशि के लोगो को समाज में मान सम्मान प्राप्त होगा । हालांकि आपके अहंकार में वृद्धि होने की संभावना है ।

बुध वक्री -

14 जनवरी 2022 शुक्रवार को शाम 5:10 बजे मकर राशि में बुध वक्री होंगे और 4 फरवरी 2022 को सुबह 9:42 बजे अपनी वक्री चाल समाप्त करके मार्गी होंगे । ज्योतिष शास्त्र में बुध ग्रह को बुद्धि , चतुर्यता , संचार , वाणी गणित आदि का कारक माना जाता है । बुध वक्री का सर्वाधिक प्रभाव मकर राशि वाले लोगो पर पड़ने वाला है।

मंगल का धनु राशि में गोचर -

मंगल ग्रह 16 जनवरी 2022 शनिवार को शाम 4:50 बजे धनु राशि में प्रवेश करेंगे इस राशि में मंगल 26फरवरी 2022को शाम 4:8 बजे तक रहेंगे । मंगल ग्रह को ज्योतिष शास्त्र में क्रोध , युद्ध , खेल भूमि , रक्त आदि का कारक माना जाता है । यह मेष और वृश्चिक राशि का स्वामी है । मंगल का धनु राशि में गोचर होने से इस समय धनु राशि के जातकों को क्रोध पर नियंत्रण रखना चाहिए ।

शुक्र मार्गी -

धन , ऐश्वर्य और समस्त प्रकार के भौतिक सुख प्रदान करने वाला शुक्र ग्रह 29जनवरी 2022शनिवार को दोपहर 2: 14बजे मार्गी होंगे । शुक्र ग्रह 41दिनों तक मार्गी अवस्था में रहेंगे इस समय शुक्र देव धनु राशि में वक्री अवस्था में है ।

इन4 राशियों के लिए शानदार जनवरी 2022 -

मेष राशि वालो के लिए 2022 शानदार परिणाम कारी हो सकता है । नए साल का पहला महीना आपको नई सोगाते देने वाला हो सकता है ।

मिथुन राशि – मिथुन राशि वाले जातक के लिए नया साल का पहला महीना बहुत बढ़िया रह सकता है इस माह आपको कार्य क्षेत्र में तरक्की मिलने की संभावना है । छात्रों को उच्च शिक्षा में अच्छे परिणाम मिलेंगे ।

सिंह और कन्या राशि – सिंह और कन्या राशि वाले जातक के लिए भी अच्छा बितेगा कार्य क्षेत्र में परिस्थिया आपके पक्ष में होगी ।

ऑनलाइन ज्योतिष सीखना चाहते हैं? आप सही जगह पर आए है। हमारा ‘ज्योतिष मुक्त पाठ्यक्रम आपको वह सब कुछ सिखाएगा जो आपको ज्योतिष, राशियों और ग्रहों की चाल के बारे में जानने की जरूरत है। क्या आप और जानने के लिए तैयार हैं? विश्व विख्यात ज्योतिषी श्री आलोक खंडेलवाल से यहां जानें ज्योतिष शास्त्र।

एस्ट्रोलाजर – ममता अरोरा

Leave Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *