जानिए आपके बच्चों की कुंडली से, उन्हें किस दिशा में प्राप्त होगी सफलता।

बच्चों कुंडली देख कर तय करें उनके करियर की दिशा 

बच्चों  के ऊपर अनावश्यक दबाव ना बनाकर उनकी कुंडली देखें और समझे क्या कह रहे हैं उनके ग्रह और फिर चुनें करियर कि दिशा। आज के प्रतियोगी दौर में माता -पिता बच्चों  के भविष्य को लेकर बहुत चिंतित रहते हैं । बच्चें हमेशा देश और समाज का भविष्य है । हमे यह बात हमेशा परेशान करती है कि बच्चे का करियर केसा होगा । अक्सर माता -पिता इसी परेशानी कि वजह से बच्चो पर अनावश्यक दबाव डालते  हैं। अगर वह किसी विषय में कमजोर  हैं तो हम बिना सोचे समझे 2-3  ट्यूशन लगा देते हैं। इससे बच्चों पर दबाव बड़ जाता है । इससे बेहतर  पहले जान ले बच्चे कि कुंडली में उसके ग्रह क्या बोल रहे है। उसकी सोचने समझने कि क्षमता को समझना बहुत जरूरी है। जिसमें उसके ग्रह जिम्मेदार होते हैं। उसके ग्रह ही बताते हैं कि उसकी टेंडेंसी क्या है?

Start your Astrological Journey for FREE.

कुंडली के हिसाब से बच्चो का भविष्य कैसे तय किया जाए 

आपको बता दे कि बुध और गुरु का योग है तो बच्चा फाइनेंस सेक्टर में जा सकता है । अगर यही बुध कमजोर है तो बेकिंग सेक्टर में तो जा सकता है पर हो सकता है कि उसमें एकाउंट्स ना देखे , मार्केटिंग या एडमिनिस्ट्रेशन देखे। आपके ग्रह आपको कहा लेकर जाएंगे यह उन ग्रहों पर निर्भर करता है । 

 
बच्चे के अंदर किस तरह कि प्रवृत्ति है खेलने कि प्रवृत्ति है या झगड़ा करने कि या सुरक्षा करने कि प्रवृत्ति है। यह सारा खेल उसके ग्रहों पर निर्भर होता है। मजबूत मंगल और गुरु के प्रभाव में बच्चा रक्षक प्रवृत्ति का होगा । अगर मंगल राहु के प्रभाव में होगा या मंगल शनी के प्रभाव में होगा तो बच्चा अपराधी प्रवृत्ति का बनेगा । इस तरह से बच्चे के लक्षण दिख रहे है तो उसे रोका जा सकता है कई बच्चे खोजी प्रवृत्ति के होते है तो वह बच्चे शोध (रिसर्च) के विषयो में जा सकता है। भूगर्भ वैज्ञानिक भी बन सकते है । कुछ बच्चे सोशल वर्क के कार्यो में जा सकते है यह सब उनके ग्रहों पर निर्भर करता है अगर बच्चो कि रुचि , पर्सनेलिटी और क्रिएटिविटी को पहले समझ लेंगे तो उसकी जन्म कुंडली के अनुसार उसके मुताबिक उन्हे सही रास्ता दिखाएं कई बार माता -पिता को रहता है कि हमारा बच्चा डाक्टर ही बने या इंजीनियर बने। इससे बेहतर है कि पहले जान ले बच्चे कि कुंडली में इंजीनियर बनने के या डाक्टर बनने के या व्यवसाय करने के या नोकरी करने के योग हैं या खेलकूद में जा सकता है। 
 
जन्म कुंडली से बच्चों के करियर के बारे में मार्गदर्शन मिलता है। आप लोगो ने देखा होगा कि कई बच्चे इंजनियरिंग करके बैंक में नौकरी करते है। यह कुंडली के अनुसार पहले ही जान लेते कि बच्चे का करियर बैंकिंग साईड है तो पहले से उसी कि तैयारी करते और अगर मंगल, शनि, राहु का संबध शिक्षा वाले स्थान मतलब 5th हाऊस से आ रहा हो तो टेक्निकल पढ़ाई करेगा । इसलिए विषय का चुनाव करने से पहले जन्म कुंडली किसी एस्ट्रोलाजर को दिखा लेना चाहिए।
 

Recommended Posts