जुलाई में चार ग्रहों का होगा राशि परिवर्तन इन राशियों पर पड़ेगा शुभ प्रभाव

सूर्य, बुध, मंगल व बुध का राशि परिवर्तन

जुलाई का महीना चार प्रमुख ग्रह के राशि परिवर्तन के नाम दर्ज होगा। बुध जुलाई माह में दो बार राशि परिवर्तन कर रहे है 7 जुलाई के बाद 25 जुलाई 2021 को बुध का राशि परिवर्तन होगा। इसके अलावा सूर्य, मंगल, शुक्र का राशि परिवर्तन होगा ग्रहों के राशि परिवर्तन से कई लोगो के बिजनस और नोकरी में बदलाव मिल सकता है। जुलाई अगस्त महीना ग्रह नक्षत्र के लिहाज से खास है इस माह चातुर्मास भी पड़ रहा है ऐसी मान्यता है कि इस दौरान सृष्टि का संचालन भगवान शिव करेगे अन्य देवता गन निद्रा में चले जायेंगे।

सूर्य का राशि परिवर्तन

सूर्य मिथुन राशि से निकलकर कर्क राशि में प्रवेश करेंगे। ज्योतिष के अनुसार सूर्य को नवग्रह में प्रथम ग्रह और पिता के भाव और कर्म का स्वामी माना जाता है जीवन में जुड़े तमाम दुखो और रोग आदि को दूर करने के साथ साथ जिन्हे संतान नही होती उन्हें सूर्य साधना से लाभ मिलता है। पिता पुत्र के संबधो में विशेष लाभ के लिए सूर्य साधना पुत्र को करनी चाहिए। जातक की कुंडली में सूर्य प्रबल होने पर मान सम्मान नेतृत्व क्षमता में वृद्धि और सरकारी नौकरी के अवसर प्राप्त होते हैं।

किन किन राशियों को होगा लाभ 

सूर्य के कर्क राशि में जाने पर में मेष, तुला, वृश्चिक, मीन  राशि वालो को मिलेगा फायदा।

मंगल का राशि परिवर्तन

ज्योतिष शास्त्र में मंगल ग्रह को धरती पुत्र कहा गया है मंगल का स्वभाव उग्र होता है मंगल के शुभ प्रभाव से जातक में उत्साह , उमंग , जोश और वीरता के भाव आते हैं। यह ग्रह 20जुलाई को कर्क से निकलकर सिंह राशि में प्रवेश करेंगे । मेष और वृश्चिक राशि के स्वामी मंगल कर्क राशि में नीच के और मकर राशि में उच्च के हो जाते है।

किन किन राशियों को होगा लाभ

मंगल के सिंह में गोचर करने से चार राशि को विशेष लाभ मिलेगा _मिथुन, तुला, वृश्चिक और मीन राशि।

बुध का राशि परिवर्तन

जुलाई महीने में बुध का राशि परिवर्तन दो बार होगा। बुध ग्रह का प्रभाव शिक्षा, निवेश, और व्यापार पर रहता है 7 जुलाई को बुध वृषभ राशि से निकलकर मिथुन में आए थे। अब 25 जुलाई को कर्क राशि में प्रवेश करेंगे और सूर्य के साथ मिलकर बुधादित्य योग बनेगा।

किन किन राशियों को होगा लाभ 

बुध के राशि परिवर्तन से मेष, वृश्चिक, और मकर राशि को फायदा मिलेगा।

शुक्र ग्रह का राशि परिवर्तन

17 जुलाई को शुक्र कर्क राशि को छोड़कर सिंह राशि में प्रवेश कर जायेगे। वैदिक ज्योतिष में शुक्र ग्रह को सुख, एशोआराम और भौतिक सुख का कारक ग्रह माना गया है।

किन किन राशियों को होगा लाभ

सिंह, मकर और कुंभ राशि के जातकों पर विशेष प्रभाव पड़ेगा।